Complaint

अभिगम्यता वक्तव्य

हमें यह सुनिश्चित करना कि मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग वेबसाइट का उपयोग प्रौद्योगिकी, या की क्षमता में डिवाइस के बावजूद सभी उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ है प्रतिबद्ध हैं. यह एक उद्देश्य के साथ, निर्मित किया गया है करने के लिए अपने दर्शकों के लिए अधिकतम पहुँच और प्रयोज्य प्रदान करते हैं. एक परिणाम के रूप में इस वेबसाइट डेस्कटॉप / लैपटॉप कंप्यूटर के रूप में इस तरह के उपकरणों की एक किस्म से देखा जा सकता है, वेब आदि मोबाइल उपकरणों सक्षम

हम अपनी पूरी करने के लिए सुनिश्चित करें कि इस वेबसाइट पर सभी जानकारी विकलांग लोगों के लिए सुलभ है के प्रयासों में डाल दिया है. उदाहरण के लिए, दृश्य विकलांगता के साथ एक उपयोगकर्ता इस स्क्रीन पाठकों और स्क्रीन मैग्निफायर्स जैसे सहायक तकनीक का उपयोग कर वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं.

हम भी मानकों के अनुरूप होना चाहिए और प्रयोज्य और सार्वभौमिक डिजाइन के सिद्धांतों, जो इस वेबसाइट के सभी आगंतुकों को मदद करनी चाहिए का पालन करना है.

इस वेबसाइट XHTML 1.0 करने के लिए भारत सरकार की वेबसाइट के लिए दिशानिर्देश मिलने संक्रमणकालीन डिजाइन का उपयोग कर रहा है और यह भी वेब सामग्री अभिगम्यता दिशानिर्देश (WCAG) 2.0 वर्ल्ड वाइड वेब कंसोर्टियम (W3C) द्वारा निर्धारित का स्तर पालन करता है. वेबसाइट में जानकारी का एक हिस्सा भी बाह्य वेबसाइटों के लिए लिंक के माध्यम से उपलब्ध है. बाहरी वेबसाइटों संबंधित विभागों को जो इन साइटों सुलभ बनाने के लिए जिम्मेदार रहे हैं द्वारा बनाए रखा है.

मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग विकलांग व्यक्तियों के लिए अपनी वेबसाइट सुलभ बनाने की दिशा में काम कर रहा है, पोर्टेबल दस्तावेज़ स्वरूप (पीडीएफ) वर्तमान तथापि फाइलें सुलभ नहीं हैं. इसके अलावा, जानकारी हिन्दी भाषा में दी भी नहीं पहुँचा.